भारत ने 3 एकदिवसीय मैचों को 2-1 से जीत लिया है। श्रदुल ठाकुर और ऋषब पंत का शानदार प्रदर्शन

भारत ने 3 एकदिवसीय मैचों को 2-1 से जीत लिया है। इस 3 एकदिवसीय सीरीज (3 ODI Series) का पहला मैच भारत ने जीता था और दूसरा मुकाबला इंग्लैंड ने जीता था। इस 3 मैचों की सीरीज में ये अंतिम मुकाबला एक निर्णायक मैच था।  ये मैच पुणे में खेले जा रहे हैं। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग की और भारत को बैटिंग करने का न्योता दिया।

आज भारत की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने भारत को एक मजबूत शुरुवात दी और 100 से ज्यादा रन बटोर कर दिए। रोहित शर्मा 37  रन पर आदिल रशीद की गेंद पर अपना विकेट गवां बैठे। वहीँ शिखर धवन भी 67 रन बनाकर आदिल रशीद को ही अपना विकेट दे बैठे।

भारत ने इंग्लैंड को 330 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसमे ऋषब पंत ने शानदार पारी खेल कर 78 रन बनाये। हार्दिक पंड्या ने भी ऋषब का साथ देते हुए 64 रन बनाये। आखिर  में क्रुणाल पंड्या (25) और श्रदुल ठाकुर (30) ने टीम इंडिया के स्कोर को 329 तक पहुंचाया।

इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने 3 और आदिल  रशीद ने 2 विकेट लिए। साथ ही सैम करन , मोईन अली , बेन स्टॉक और लिविंगस्टोन ने 1-1 विकेट लिए।

india-vs-england-odi-india-has-won-3-odis-2–1-shradul-thakur-and-rishab-pant's-great-performance

इंग्लैंड की तरफ से ओपनिंग जोड़ी जैसन रॉय और जॉनी बेस्टो कुछ खास नहीं कर पाए और 14 और 1 रन बनाकर भुवनेशवर कुमार को अपना विकेट दे बैठे। बाद में बेन स्टॉक और डेविड मलान ने 35 और 50 रन बनाये और टी नटराजन और श्रदुल ठाकुर को अपना विकेट दे बैठे।

इंग्लैंड की पूरी पारी आज लड़खड़ाती रही। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन सेम करन (95) ने बनाये। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा  विकेट  श्रदुल ठाकुर (4) और भुवनेश्वर कुमार (3) लिए।

Give a Comment